लॉस एंजेलिस, 12 दिसम्बर  दक्षिणी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी सबसे विनाशकारी आग इतने बड़े क्षेत्र में फैल चुकी है जो न्यूयार्क शहर से भी बड़ा है। 'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, वेंचुरा और सांता बारबरा काउंटियों में 'द थॉमस फायर' 4 दिसम्बर को लगी और उसके बाद से अब तक कुल 2,30,000 एकड़ इलाके को प्रभावित कर चुकी है। 

तेज हवाओं के कारण यह आग और बढ़ गई है जिससे यह इस राज्य के इतिहास की पांचवी सबसे बड़ी आग बन चुकी है। यह प्रतिदिन 50,000 एकड़ के हिसाब से फैल रही है।

तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों को इलाका छोड़ने का आदेश दिया गया है।

रविवार को दमकल कर्मियों ने पहले कहा कि 15 फीसदी आग को काबू में कर लिया गया है लेकिन इसके लगातार फैलने के कारण इसे बाद में 10 फीसदी कर दिया गया।

सांता बारबरा काउंटी के शेरिफ बिल ब्राउन ने कहा, "यह निश्चित रूप से खतरनाक आग है लेकिन हमारे पास इसे नियंत्रित करने के लिए मेहनत से काम करने वाले बहुत से लोग हैं।

कैलिफोर्निया को प्रभावित करने वाली बाकी आग में से अधिकांश नियंत्रित हो गई हैं लेकिन चार दिसम्बर से हजारों इमारतों के नष्ट होने से करीब 2,00,000 लोग अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हुए हैं। 







 

© 2020 Let ShareIT. All Rights Reserved. Home and all related channel and programming logos are service marks of, and all related programming visuals and elements are the property of, Home , World Wide Softech Private Limited Inc. All rights reserved.

Let ShareIT App


Developed by World Wide Softech Private Limited © Copyright 2020.